80 के करीब पहुंचा डीजल, पेट्रोल भी रिकॉर्ड स्तर पर

Total Views : 64
Zoom In Zoom Out Read Later Print

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेंट क्रूड की कीमतों में कटौती होने के बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं घटी हैं. ईरान पर अमेरिका की तरफ से सैंक्शन लगाए जाने के हफ्तों पहले कच्चे तेल में गिरावट नजर आ रही है.

 पिछले छह दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला है. बुधवार को ईंधन की कीमतें बढ़ी नहीं हैं, लेकिन तेल के दाम नये रिकॉर्ड स्तर पर जरूर बने हुए हैं.

बुधवार को मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल-डीजल की कीमतें र‍िकॉर्ड स्तर पर हैं. मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 91.20 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. डीजल यहां आपको 79.89 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है.

दिल्ली एनसीआर में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83.85 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है. चेन्नई में इसके लिए आपको 87.18 रुपये और कोलकाता में 85.65  रुपये प्रति लीटर आपको चुकाने पड़ रहे हैं.

वहीं, डीजल की बात करें तो दिल्ली में एक लीटर के लिए आपको 75.25 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में 79.57 रुपये और कोलकाता में इसके लिए आपको 77.10 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेंट क्रूड की कीमतों में कटौती होने के बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं घटी हैं. ईरान पर अमेरिका की तरफ से सैंक्शन लगाए जाने के हफ्तों पहले कच्चे तेल में गिरावट नजर आ रही है.

अगस्त महीने से ही पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलस‍िला जारी है. अंतरराष्ट्रीय पर कच्चे तेल और रुपये में आई गिरावट ने कीमतें बढ़ाने का काम किया है. अभी भी ईंधन की बढ़ती कीमतों से राहत नहीं मिली है.

See More

Latest Videos